अयोध्याखेल

युवक मंगल दल के सदस्यों को विधायक ने बांटा प्रोत्साहन सामग्री

मवई ब्लाक सभागार में युवा कल्याण विभाग ने आयोजित किया कार्यक्रम

मवई, अयोध्या। खेल प्रोत्साहन सामग्री पाकर युवक मंगल दल व महिला मंगल दल के सदस्यों के चेहरे खुशी से खिल गए। शनिवार को मवई ब्लॉक परिसर में युवा कल्याण विभाग की तरफ से 9 ग्राम पंचायतों में गठित युवक/महिला मंगल दल के पदाधिकारियों को खेल सामग्री किट का वितरण मुख्य अतिथि विधायक रामचंद्र यादव द्वारा कराया गया।

मवई ब्लाक के नौरोजपुर बघेडी,नगरा, शहबाज चक,बरौली,कुंडरा,बसौढी,ओहरामऊ सहजना में युवक मंगल दल व बरौली,शहबाज चक,बसौढी में महिला मंगल दल को खेल किट वितरित किया गया।

रुदौली विधायक रामचंद्र यादव ने युवक मंगल दल के सदस्यों को प्रोत्साहन सामग्री वितरित करते हुए कहा कि गांव में छिपी प्रतिभाओं की विधा को निखारने के लिए युवा कल्याण विभाग की तरफ से सराहनीय योगदान किया जा रहा है। खेल के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्र के युवक-युवतियों को अपनी प्रतिभा निखारने का मौका मिलता है।विधायक ने कहा कि खेल के प्रोत्साहन के लिए गांव पंचायत के गठन के समय से ही गांवो में सामाजिक सरोकार से जुड़े लोग नौजवानों की टीम बनाते थे।पहलवानी कबड्डी जैसे खेल की विधाओं में प्रोत्साहित किया जाता था।सरकार ने पुरानी सभी खेल की विधाओं को प्रोत्साहित करने के लिए प्रतियोगिता का आयोजन करती है।खिलाड़ियों को नौकरी में 2 प्रतिशत कोटा दिया जाता है जिसमे उन्हें विशेष छूट मिलती है।गांव के प्रतिभावान खिलाड़ियों को सरकार द्वारा अवसर प्रदान किया जाता है जिससे वह देश व प्रदेश के साथ विश्व मे नाम रोशन करें।विधायक ने गांव के प्रतिभावान खिलाड़ियों को विभिन्न खेलो से जुड़ने के लिए अपील किया।सरकार की तरफ से युवक मंगल दल के सदस्यों को राज्य व राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रमों में प्रतिभाग कराकर उन्हें प्रतिभा दिखाने का मौका दिया जा रहा है।

इस मौके पर क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी ललित कुमार तिवारी ने युवक मंगल दल व महिला मंगल दल के बारे में विस्तार से जानकारी दी।सभी अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त किया।कार्यक्रम में बीडीओ मवई अखिलेश मिश्र,लालजी चौरसिया,अंकुर यादव,निर्मल शर्मा,संदीप यादव,मिश्री लाल,सबीना खातून आदि मौजूद रहे।

UP Hulchul

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *